आज लॉन्च हुए इन दोनों फोन के सभी फीचर्स और अंतर |- Hindi Gizbot


Vivo X50 का डिस्प्ले और प्रोसेसर

Vivo X50 का डिस्प्ले और प्रोसेसर

इस फोन में कंपनी ने 6.56 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी है, जो एमोलेड डिस्प्ले के साथ आती है। इसके अलावा इस फोन में कंपनी ने 92.8% का बॉडी रेशियो भी दिया है। इस फोन में कंपनी ने एचडीआर सपोर्ट भी दिया है। इस फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें कंपनी ने स्नैपड्रैगन 765जी चिपसेट दिया है। इसके साथ में इस फोन में कंपनी ने 620 जीपीयू और 8 जीबी तक का रैम भी दिया है। इस फोन के इंटरनल स्टोरेज की बात करें तो इस फोन में कंपनी ने 256 जीबी तक का इंटरनल स्टोरेज भी दिया है। ये फोन एंड्रॉयड 10 पर बेस्ड फनटच ओएस 10.5 पर चलता है।

Vivo X50 Pro का डिस्प्ले और प्रोसेसर

Vivo X50 Pro का डिस्प्ले और प्रोसेसर

इस फोन में भी कंपनी ने 6.56 इंच की ही फुल एचडी डिस्प्ले दी है। इस फोन की डिस्प्ले एमोलेड और कर्व्ड है। इसमें कंपनी ने 398 पीपीआई पिक्सल डेंसिटी दी है जो 92.6% स्क्रीन टू बॉडी रेशियो के साथ आती है। इस फोन का डिस्प्ले HDR10+ को सपोर्ट करती है।

इस फोन में प्रोसेसर के लिए कंपनी ने स्नैपड्रैगन 765जी चिपसेट का इस्तेमाल किया है। इस फोन में कंपनी ने 8 जीबी रैम तक का वेरिएंट और 256 जीबी तक की इंटरनल स्टोरेज कैपेसिटी दी है।

Vivo X50 का कैमरा सेटअप

Vivo X50 का कैमरा सेटअप

Vivo X50 के कैमरा सेटअप की बात करें तो इस फोन में कंपनी ने 4 रियर कैमरों का सेटअप दिया है। इन 4 कैमरों में पहला कैमरा 48 मेगापिक्सल का है, दूसरा कैमरा 13 मेगापिक्सल का है, जो पोर्ट्रेट कैमरा के साथ आता है। इस फोन का तीसरा कैमरा सेंसर 8 मेगापिक्सल का है, जो वाइड एंगल लेंस के साथ आता है। इस फोन का चौथा कैमरा सेंसर 5 मेगापिक्सल का है, जो मैक्रो लेंस के साथ आता है।

Vivo X50 Pro का कैमरा सेटअप

Vivo X50 Pro का कैमरा सेटअप

इस फोन का पिछला कैमरा सेटअप भी 4 सेंसर्स का ही है। इसका पहला कैमरा 48 मेगापिक्सल का है, दीसरा कैमरा 13 मेगापिक्सल के पोर्ट्रेट लेंस के साथ आता है। इस फोन का तीसरा कैमरा सेंसर भी 8 मेगापिक्सल के टेलिफोटो शूटर के साथ आता है। इसके अलावा इस फोन का चौथा कैमरा सेंसर भी 8 मेगापिक्सल का ही है जो मैक्रो लेंस के साथ आता है।

Vivo X50 के कैमरा फीचर्स

Vivo X50 के कैमरा फीचर्स

इस फोन में कंपनी ने 20X डिज़िटल ज़ूम, ओआईएस, ईआईएस, फोर-एक्सिस जैसे कई फीचर्स दिए हैं। इन फीचर्स के अलावा भी इस फोन के कैमरा सेटअप में एक खास फीचर भी दिया गया है जिसका नाम गिम्बल कैमरा सिस्टम है। इस सिस्टम की मदद से अगर यूज़र्स इस फोन को हाथ में रखकर भी कोई वीडियो शूट करेंगे तो उस वीडियो में शेक नहीं आएगा। गिम्बल सिस्टम वीडियो को स्थिर कर देगा। इस फोन से वीडियो शूट करके टाइम यूज़र्स को फोन की स्क्रीन पर गिम्बल राडा नाम का एनिमेटेड बॉल दिखेगा जो गिम्बल की स्पीड बताएगा और ये भी बताएगा कि कब फ्रेम स्थिर है।

Vivo X50 Pro का खास कैमरा फीचर्स

Vivo X50 Pro का खास कैमरा फीचर्स

इस फोन में वीवो एक्स 50 के कैमरा फीचर्स के अलावा भी कुछ खास फीचर्स दिए गए हैं। उन फीचर्स में OIS एंटी-शेक, EIS वीडियो एंटी-शेक, टाइम-लैप्स फोटोग्राफी, सुपर मून, एआर क्यूट शूट डॉक्यूमेंट करेक्शन, नाइट व्यू, पोर्ट्रेट, पैनोरमा, डायनामिक फोटो, स्लो मोशन, शॉर्ट वीडियो और प्रोफेशनल मोड जैसे बहुत सारे खास फीचर्स दिए हैं।

इन दोनों फोन का एक जैसा फ्रंट कैमरा

इन दोनों फोन के फ्रंट कैमरा सेटअप में 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। ये कैमरा पंच होल डिस्प्ले के साथ आता है। इन दोनों फोन के फ्रंट कैमरा सेटअप में काफी सारे खास फीचर्स दिए गए हैं। उनमें पोर्ट्रेट, स्लो मोशन, पैनोरमा, डायनामिक फोटो, मल्टी स्टाइल ब्यूटी, ब्यूटी मेकअप, फिल्टर जैसे कई फीचर्स शामिल हैं।

Vivo X50 की बैटरी

Vivo X50 की बैटरी

इस फोन में कंपनी ने 4,200 एमएएच की बैटरी दी है। इसके साथ-साथ इस फोन में कंपनी 33 वॉट का एक फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी देती है। इसमें कनेक्टिविटी के लिए भी इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ ब्लूटूथ 5.1, वाई-फाई और 5G जैसे तमाम फीचर्स दिए हुए हैं।

Vivo X50 Pro की बैटरी

Vivo X50 Pro की बैटरी

इस फोन में कंपनी ने 4,315 एमएएच की बैटरी दी है। इसके साथ-साथ इस फोन में कंपनी 33 वॉट का एक फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी देती है। ये फोन भी इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है। इस फोन में भी 5G के साथ-साथ ब्लूटूथ 5.1, वाई-फाई और 5G जैसे तमाम फीचर्स दिए हुए हैं।

Vivo X50 की कीमत

इस फोन का 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट 34,990 का है। वहीं 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट 37,990 रुपए का है। इस फोन को फ्रॉस्ट ब्लू और ग्लेज़ ब्लैक में पेश किया गया है।

Vivo X50 Pro की कीमत

Vivo X50 Pro की कीमत

इस फोन को कंपनी ने 12 जीबी रैम और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाला वेरिएंट है। इस फोन को कंपनी एकमात्र वेरिएंट में लॉन्च किया है। इस फोन को कंपनी ने अल्फा ग्रे कलर में लॉन्च किया है। इस वेरिएंट की कीमत 49,990 रुपए है।

इन दोनों फोन की उपलब्धता

इन दोनों फोन की प्री-बुकिंग फ्लिपकार्ट, रिलायंस डिजिटल, क्रोमा, अमेज़न, पेटीएम मॉल, टाटा क्लिक समेत सभी ऑफलाइन और ऑनलाइन स्टोर्स में आज से ही शुरू हो रही है। इस फोन को 24 जुलाई से बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा।



Source link

admin

I'm Malkit singh rataul.

Leave a Reply

%d bloggers like this: